30 आदमीयों द्वारा रेप, 8 से भी ज्यादा बार बेचा गया, ये 22 वर्षीय लड़की की दिल को कचोटने वाली कहानी है, जो हमारे सिस्टम और समाज की ओर प्रश्न करती है!




दस साल पहले, वह अपने घर से लापता हो जाती है। इस बीच उसके माता-पिता उसे तलाशने की कोई कसर नही छोड़ते। लेकिन आखिर इतने लंबे इंतज़ार के बाद वे भी हार मान लेते है। लड़की के माता-पिता बेटी के न मिलने पर मृत्यु उपरांत किए जाने वाले सारे संस्कार कर देते है। और कुछ दिन पहले ही, लड़की अपनी माँ के सामने खड़ी होती है और उसकी माँ को विश्वास भी नहीं हो पाता है। और वो लड़की फिर से लौट आती है, अपने घर। वह अब 22 वर्षीय लड़की है जो की 10 वर्ष पूर्व अगवा कर ली गयी थी।

जब वो अपने माता-पिता को इन दस वर्षो के दरमियान जो हादशा हुआ उसको सुनाती है, तो उनकी खुशी, निराशा मे बदल जाती है।

Source

उनकी बेटी बताती है की इन दस वर्षो मे वो कितने ही लोगो द्वारा बेची गयी और रेप की शिकार हुई है। वो बताती है "10 वर्ष पूर्व वह एक आदमी और औरत के द्वारा अगवा कर ली जाती है, वे उसको अंबाला शहर ले जाते है और उसे किसी आदमी को 30,000 हज़ार रुपए मे बेच देते है, फिर वह आदमी उसको किसी और व्यक्ति को 40,000 रुपए मे बेच देता है। वह आदमी और उसके कुछ साथी उसके साथ बेदर्दी से रेप करते है।" लड़की बताती है की उसने भागने की बहुत कोशिश की लेकिन वह हर बार असफल हुई।

वह लड़की बताती है वह कितने ही लोगो द्वारा बलात्कार की शिकार हुई और कितनों को बेची और दोबारा बेची गयी। उसने The Indian Express को बताया की वह 8 बार बेची गयी और 30 से भी अधिक आदमियो (हैवानो) द्वारा नोची गयी।

Source

आगे लड़की बताती है 2009 मे वह ट्रक ड्राईवर के साथ शादी के लिए फोर्स किया गया, लेकिन उनकी शादी के कुछ दिनो के बाद ही उस ड्राईवर की मौत हो गयी। पीड़ित ने आगे बताया की ट्रक ड्राईवर की मौत की बाद उसकी हालत और भी बदतर हो गयी, क्योकि ट्रक ड्राईवर के परिवार ने उसके साथ ज़ुल्म ढाये और उसे घर से भी निकाल दिया। वह भोजन और रहने की तलाश मे दर दर की ठोकरे खा रही थी।

Source


लड़की जब पुलिस स्टेशन जाती है शिकायत दर्ज करने तो ट्रक ड्राईवर के सगे संबंधी उसे मानसिक रूप से पागल करार देते है।

जब वह इस डरावने हादशे मे थी तो उसे अपने घर जाने की भी हिम्मत नही हुई। लेकिन एक महिला ने उसे हिम्मत दी और उसकी ट्रेन की टिकिट दिल्ली के लिए करवा दी।


जब उसकी माँ को इस बारे मे पता लगता है तो उसकी माँ न्याय पाने की उम्मीद से पुलिस स्टेशन मे केस दर्ज करवाते है और अब 10 वर्ष बाद पुनः केस को खोलने की सहमति देते है।

-इस दिल को कचोटने वाली कहानी मे मुझे बिलकुल अचंभित कर दिया। हम सभी यही चाहते है लड़की को न्याय मिले।

आप भी अपने विचार कमेंट बॉक्स मे रख सकते है।



Comments